क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन
क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

ऑनल

क्रिकेट को समझना क्रिकेट लाइव ऑनलाइन

क्रिकेट, हालांकि अंतरराष्ट्रीय और दुनिया भर में लोकप्रिय है, वास्तव में एक बहुत ही अंग्रेजी खेल है। यह दो टीमों के बीच खेला जाता है, जिनमें से प्रत्येक में ग्यारह खिलाड़ी ऑनलाइन क्रिकेट जीते हैं
4.757 則評論

- +

क्रिकेट


क्रिकेट



लाइव क्रिकेट को समझना ऑनलाइन सट्टेबाजी
लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी, हालांकि अंतरराष्ट्रीय और दुनिया भर में लोकप्रिय है, क्रिकेट वास्तव में एक बहुत ही अंग्रेजी खेल है। यह दो टीमों के बीच खेला जाता है, जिनमें से प्रत्येक में ग्यारह खिलाड़ी होते हैं। मैदान पर किसी भी समय एक पक्ष (बल्लेबाजी पक्ष) से ​​दो और विरोधी पक्ष से ग्यारह (जो गेंदबाजी / क्षेत्ररक्षण होगा)।
पहली टीम जिसमें पिच पर सभी ग्यारह खिलाड़ी होते हैं, वह क्षेत्ररक्षण टीम होती है और जिस टीम के पास मैदान पर सिर्फ दो खिलाड़ी होते हैं वह टीम होती है। लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी आमतौर पर एक बड़े अंडाकार पिच पर खेला जाता है, जिस पर क्षेत्ररक्षकों को पिच के चारों ओर उनके कप्तान और गेंदबाज के निर्देशों के अनुसार वितरित किया जाता है। लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी में पिच पर विशिष्ट क्षेत्ररक्षण की स्थिति होती है, सभी अपने स्वयं के अनूठे नाम के साथ।
पिच के बीच या आसपास, एक क्षेत्र है, जिसे "विकेट" कहा जाता है। यह घास की एक पतली पट्टी है जो 22 गज लंबी, 8 फुट 8 इंच चौड़ी और बहुत सपाट होती है। इसमें तीन स्टंप होते हैं, जिन्हें प्रत्येक छोर पर विकेट के रूप में भी जाना जाता है। तीन "स्टंप" लगभग एक गज ऊंचे होते हैं और वे जमीन से कुछ इंच की दूरी पर स्थापित होते हैं। वे दो लकड़ी के "बेल" से जुड़े होते हैं जो स्टंप के ऊपर इंडेंटेशन पर संतुलित होते हैं। गेंदबाज का उद्देश्य उन पर क्रिकेट सट्टेबाजी युक्तियाँ "गेंदबाजी" द्वारा स्टंप के ऊपर से घंटी को मारना है। और बल्लेबाज का उद्देश्य क्रिकेट सट्टेबाजी युक्तियाँ से विकेट की रक्षा करना है। "बॉलिंग" क्रिकेट सट्टेबाजी टिप्स को फेंकने का एक तरीका है जो लाइव क्रिकेट ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए अद्वितीय है, जहाँ क्रिकेट सट्टेबाजी युक्तियाँ वितरित होने पर हाथ सीधे रहना चाहिए।


क्रिकेट स्कोर

गेंदबाज को अपने हाथ को सीधा रखते हुए गेंद को ओवरआर्म झुकाना पड़ता है। क्रिकेट स्कोर यदि वह अपनी बांह को मोड़ता है और गेंद को फेंक रहा है, तो उसे अनुमति नहीं दी जाती है और उसे 'नो बॉल' कहा जाता है। गेंदबाज गेंदबाजी करता है। गेंद प्रत्येक "ओवर" में छह बार, फिर एक अन्य गेंदबाज विकेट के दूसरे छोर से छह क्रिकेट बेटिंग टिप्स देता है। गेंदबाजों को फील्डिंग टीम के अन्य सदस्यों के लिए बदला जा सकता है, क्योंकि आमतौर पर प्रत्येक टीम में कम से कम चार लोग होंगे जो कि होंगे गेंदबाजों के रूप में वर्गीकृत।
बल्लेबाज के लिए वस्तु गेंद को अपने विकेट से दूर मारना है, जो फील्डरों से काफी दूर है ताकि उसके पास स्टंप के दो सेटों के बीच दौड़ने के लिए पर्याप्त समय हो और इसलिए "रन" स्कोर हो। वह गेंद को हिट किए बिना एक रन भी बना सकता है, जब तक कि वह फील्डर्स को स्टंप्स से बाहर की घंटी बजाने से पहले चला सकता है; इसे 'अलविदा' कहा जाता है।
अन्य बल्लेबाज विकेट के दूसरे छोर पर खड़ा होता है और उसे उसी समय दौड़ना होता है जब बल्लेबाज़ गेंद का सामना कर रहा होता है। स्टंप के बाहर फील्डरों के नॉक करने से पहले बल्लेबाज को क्रीज के दूसरे छोर तक पहुंचना होता है। बल्लेबाजी क्रीज एक ऐसा क्षेत्र है जो स्टंप्स के सामने 122cms है। जब बल्लेबाज इस स्थिति में होता है तो वह फील्डिंग टीम द्वारा स्टंप्स की गांठें मारकर आउट नहीं हो सकता है।
जब गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है, तो बल्लेबाज को अपने बल्ले से फेंके जा रहे गेंद से स्टंप का बचाव करना होता है कि वह क्रीज के सामने खड़ा है या नहीं। लेकिन अगर वह अपने पैरों का इस्तेमाल करके गेंद को स्टंप से टकराने से रोकता है तो वह एलबीडब्लू या "लेग बिफोर विकेट" द्वारा आउट हो सकता है।




क्रिकेट स्कोर